Subscribe Us

header ads

The Tale of Melon city Summary in Hindi | Class 12 English

The Tale of Melon city Summary in Hindi
The Tale of Melon city Summary in Hindi
 
आध्यात्मिक रूप से सभी दर्शकों को लाभ पहुंचाने के लिए राजा स्वयं सड़क पर उतर गए। जैसा कि मैंने कमान के नीचे पारित किया है, उसका मुकुट उसके सिर से गिर गया। आर्क बहुत कम बनाया गया था। उसका गुस्सा खो गया। मैंने इसे अपमान कहा। मैंने निर्माता की फांसी का आदेश दिया है। रस्सी की व्यवस्था की गई थी, संरचना बनाई गई थी जिस पर निंदा किए गए व्यक्ति को फांसी दी जानी थी।  राजाओं के मुखिया राजा के सामने पेश किए गए थे। लेकिन मैंने बुद्धिमानी से काम किया है। मैंने उन सभी श्रमिकों को दोषी ठहराया है जिन्होंने दोषपूर्ण आर्क बनाया था। कार्यकर्ताओं ने आत्मरक्षा में कहा कि ईंटें दोषपूर्ण थीं, आकार में समान नहीं थीं। तब राजा ने उन मौसमों के लिए भेजा जो भय से डर गए, उन्होंने दोष को वास्तुकार में स्थानांतरित कर दिया। राजा ने आदेश दिया कि वास्तुकार फांसी दी गई है। वास्तुकार ने राजा को याद दिलाया कि उसने स्वयं योजना को देखा और मंजूरी दे दी थी।  अब राजा खुद को घेर लिया गया था। मैंने राज्य में सबसे बुद्धिमान व्यक्ति की सलाह मांगी है। बुद्धिमान आदमी देखने या चलने के लिए बहुत पुराना था। उसकी आवाज टूट गई थी। मैंने सुझाव दिया है कि खुद ही आर्क, असली अपराधी है, इसे फांसी दी जानी चाहिए। आर्क ने राजा के सिर से ताज मारा था।  आर्क को फांसी पर ले जाया गया था। बस एक काउंसिलर ने प्रस्तुत किया कि आर्क छुआ था। उनके महामहिम का सम्मान सम्मान से, इसलिए इसे दोषी नहीं ठहराया जा सका। राजा मंत्री के साथ सहमत हुए। लेकिन मैंने भीड़ की बेचैनी को देखा। राजा स्थगित कर दिया। देश लटकना चाहता था और बिना किसी देरी के देरी। 

Read Also-Most Motivational Story Every
  नाक कुछ हद तक स्थापित किया गया था। अगला कदम उस आदमी को ढूंढना था जो नाक तक पहुंचने के लिए काफी लंबा था, इसलिए बहुत से लोगों को मापा गया था। अंत में, केवल राजा इतना लंबा पाया गया कि वह फिट हुआ। राजा को नाराज नाराज के बीच फांसी दी गई - लंबे समय तक राजा रहो।  मंत्रियों को अब एक और समस्या का सामना करना पड़ा। राज्य में तत्काल राजा होना चाहिए। दूतों ने शाही घोषणा की घोषणा की, शहर गेट को पार करने वाला अगला व्यक्ति राज्य के शासक का चयन करेगा। गेट द्वारा पारित एक बेवकूफ, उसे गार्ड द्वारा हिरासत में लिया गया और नए राजा का नाम देने के लिए कहा गया। मूर्खों के पास सभी सवालों का एक मानक जवाब था। मुझे खरबूजे पसंद हैं। तो मैंने "मेलन" शब्द दोहराया है। मंत्री खरबूजे के मुकुट पर सहमत हुए। उन्होंने इसे सिंहासन पर गिरा दिया।
यह घटना कई साल पहले हुई थी। जब कोई उस राज्य के लोगों से पूछता है। कैसे आते हैं, आपके राजा एक तरबूज प्रतीत होता है? लोग जवाब देते हैं कि यह एक खरबूजे के रूप में खुश था, जब तक उन्हें शांति और स्वतंत्रता में छोड़ दिया जाता है, तब तक लोगों को कोई आपत्ति नहीं होती है।

Post a Comment

1 Comments